Theme images by Maliketh. Powered by Blogger.

Recent Comments

Recent Post

Featured

Recent

Whatsapp App के बारे में रोचक तथ्य

Post By Admin Vinay Kumar Verma
Whatsapp App के बारे में रोचक तथ्य

Whatsapp Facts In In Hindi | वाट्स एप के बारे में 20 रोचक तथ्य जैसा कि आप सब जानते है में इस Blog में Intersting Facts के बारे में आप सबको बात त रहता हूं । पिछले पोस्ट में मैंने आपको Facts About Facebook in Hindi के बारे में बताया था..

दोस्तो WhatsApp क्या है (What is Whatsapp in Hindi)और इसका इसका इस्तेमाल कैसे करे? है ये आज की दुनिया में बच्चा बच्चा जानता है। शायद आपने व्हाट्सएप्प की सफलता की कहानी (History of Whatsapp in Hindi) के बारे में भी पड़ा होगा .. लेकिन क्या आप जानते है इसी व्हाट्सएप्प से जुड़ी आज भी बहुत फैक्ट्स है जिसके बारे में आज भी बहुत से लोग अनजान है .

आज के समय में Whatsapp आम लोगों की जिंदगी का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। में आपको इस मेसेजिंग एपके कुछ ऐसे तथ्य बताऊंगा जो आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी..


Whatsapp Facts in Hindi | वाट्स एप के बारे में रोचक तथ्य

1. क्या आप जानते हैं कि Whatsapp के Founder “Jan Koum” और “Brian Acton दोनों ने ही 2009 में फेसबुक में एक जॉब के लिए अप्लाई किया था, लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया था..

2. अगर आप वाट्स एप पर किसी की व्यक्ति की Profile Picture नही देख पा रहे या किसी ने भेजी हुई Link योई Click नही कर परहे है तो 2 बाते हो सकती हैं, या तो आप उस व्यक्ति की Contact List में नही हैं या फिर उसने आपको Block कर दिया हैं ..

3. क्या आपको पता दूसरे देशों की तुलना में भारत मे सबसे ज़्यादा व्हाट्सएप्प इस्तेमाल होता है मतलब पूरी दुनिया में Whatsapp के सबसे ज्यादा Users भारत में ही है..

4. Social Media पर जितनी भी Selfies शेयर (Share) की जाती है उसमे से 27% Whatsapp के जरिये Share होता है..

5. Whatsapp आज की तारीख में कितनी लोकप्रिय है यह हम सब जानते है लेकिन क्या आप जानते है Whatsapp ने इसके विज्ञापन (Advertisement) के लिए अभी तक एक पैसा भी खर्च नहीं किया है..

6. क्या आपको पता है हर दिन Whatsapp से 10 लाख से ज्यादा यूजर से जुड़ते है..

7. क्या आपको पता है Whatsapp पर 100 करोड़ से भी ज्यादा Group बने हुए है..

8. आपको ज़ानकर हैरानी होगी की Whatsapp बनाने वाले जैन कॉम दुकान में सफाई और पोछा लगाने का काम करते थे लेकिन आज वे आज ये अरबपति हैं..

9. Facebook ने Whatsapp को 1182 अरब रूपए में खरीदा, जो अब तक की सबसे महंगी Deal हैं. ये डील 2014 में Valentine’s Day के दिन हुई थी..

10. January 2012, में Whatsapp को iOS App Store यानी कि Apple Store से बिना बताए हटा (Remove) दिया गया था, लेकिन उसके 4 दिन बाद दोबारा Add कर दिया..

11. क्या आप जानते है Facebook ने WhatsApp के Co-Founder Brain Acton को देने से इंकार कर दया था, वही फेसबुक ने WhatsApp को 19 फरवरी, 2014 में 19.3 बिलियन डॉलर देके खरीद लिया..

12. Whatsapp पर रोजाना 5 हजार करोड़ से Messages भेजे जाते है..

13. व्हाट्सप्प दुनिया का पांचवां सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया जाने वाला App है...

14. WhatsApp के एक साल का Turn Over नासा (NASA) के एक साल के बजट से भी ज्यादा है...

15. सोशल मीडिया पर 27% Selfies सिर्फ व्हाट्सएप्प के लिए खींची जाती है..

16. Nokia N95 सबसे पुराना फोन है जिसमें व्हाट्सऐप अभी भी चलता है..

17. Whatsapp पर हर रोज़ 160 करोड़ फोटो शेयर किए जाते हैं..

18. ओसतन हर एक Whatsapp यूजर दिन में 20-25 बार Whatsapp को Open करता है...

19. व्हाट्सप्प (Whatsapp) दुनिया की सबसे अधिक तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी है..
Whatsapp ने जिस तेज़ी से Success हासिल की है. इतनी तेज़ी से आज तक किसी कंपनी ने Success हासिल नहीं की है..

20. WhatsAap 60 अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध है ..

व्हाट्सएप्प के वारे और अधिक जानकारी (In Formation About Whatsapp in Hindi) चाहते है तो आप यहा Visit कर सकते है..


आशा करता हु आपको “Whatsapp से जुड़े अनसुने रोचक तथ्य | Whatsapp Facts In Hindi” पसंद आये होगा दोस्तों यह पोस्ट अगर आपको पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों शेयर जरूर करे..

No comments

Apana Rai Jarur De Comment kare